الجمعة، 30 مارس 2012

नौ कारक है कि प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर


 चीनी की खपत
कई भोजन में सफेद चीनी का नकारात्मक प्रभाव (रिफाइंड) से अनजान है और विशेष रूप से गर्म पेय या मीठा रस में भंग या प्रतिरक्षा समारोह की दक्षता पर मिठाई और चॉकलेट की तैयारी में इस्तेमाल किया."स्वास्थ्य के अमेरिकन जर्नल में हाल ही में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसारसामान्य है कि "चीनी का अत्यधिक सेवन के 50% से सफेद रक्त कोशिकाओं की गतिविधि में एक एक खाने के बाद एक और पांच के बीच घंटे लेकर अवधि के लिए गिरावट का कारण बनता है, क्या एक भेद्यता और हमले के वायरस और संक्रमण की चपेट में है.
धूम्रपान
शरीर में खतरनाक जहर से स्रोतों में से एक है, एक Valsijarh हानिकारक पदार्थ है कि शरीर है, जो करार दिया में ऑक्सीकरण के कारण पर्याप्त मात्रा में होते हैं "आवारा आयनों.

 
लाइट में सो रही है

"डब्ल्यूएचओ" कि हार्मोन "melatonin," जो चीटीदार ग्रंथि द्वारा शरीर में नींद के दौरान उत्पादित है की एकाग्रता, कम से कम अगर मानव जोखिम प्रकाश, के लिए और शोधकर्ताओं ने यह प्रकाश है कि आँख तक पहुँचता है विशेषता कुछ तंत्रिकाओं को उत्तेजित करता है मात्रा में इस हार्मोन की चीटीदार ग्रंथि के स्राव को रोकने के जारी किए गए एक अध्ययन के अनुसार पर्याप्त है, जो शरीर में प्रतिरक्षा प्रणाली की क्षमता को प्रभावित.

यह उल्लेख किया जा है कि इस हार्मोन अन्य चीटीदार ग्रंथि के पास पिट्यूटरी ग्रंथि द्वारा उत्पादित हार्मोन नियंत्रण, और शरीर में खतरनाक के ऑक्सीकरण प्रक्रियाओं से बचाता है, और प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन मदद और शरीर की जैविक घड़ी को नियंत्रित और किसी भी रासायनिक पदार्थ की प्रविष्टि शरीर कीटनाशकों से प्राप्त Kjerathim विदेशी का विरोध करना चाहिए कीटनाशकों और वायु प्रदूषण, जल संरक्षक, और खाद्य पदार्थों में additives और जो बहुत कम secreted है विकास हार्मोन का स्राव बाधित जब आप देर से प्रकाश में रात या नींद में रहते हैं.

 
नमक की जावानीस उपयोग
एक "मोनो सोडियम ग्लूटामेट" मोनो सोडियम (MSG) ग्लूटामेट, "नमक जावानीस" के रूप में जाना जाता है और केंद्रीय अंत: स्रावी और तनाव स्पष्ट में दिल में तंत्रिका प्रणाली विकारों को नुकसान में अपनी भागीदारी की वजह से चीनी बर्तन में प्रयोग किया जाता का उपयोग कर के जोखिम से और शरीर स्वास्थ्य संगठनों के समूह चेताते हैं.
यह भी कुछ प्रकार के सूप, डिब्बाबंद खाना, सॉस और अधिकारियों को अतिरिक्त और डिब्बा बंद खाद्य पदार्थ की एक बड़ी संख्या में इस्तेमाल किया जाता है और जमे हुए. इस अर्थ में, पोषण विशेषज्ञों "वनस्पति प्रोटीन, शाकाहारी विश्लेषक" या "प्राकृतिक स्वाद" या "खमीर विश्लेषक स्वयं" या "खमीर निकालने" के रूप में खाद्य पदार्थ है कि विभिन्न नामों के तहत "नमक जावानीस" होते हैं के उपयोग की चेतावनी दी.
प्रभाव है कि इस लेख का बहुत अधिक सेवन में, से परिणाम: सिर दर्द, मतली, दस्त, मूड झूलों, नींद गड़बड़ी और लगातार पसीना आ रहा है और और और युवा लोगों को, जो सभी के प्रतिकूल शरीर की प्रतिरक्षा स्वयं प्रभावित त्वचा ऐंठन में लाल बत्ती छाती में दर्द.

  
संतृप्त वसा की अत्यधिक खपत
शोधकर्ताओं से संतृप्त वसा की अत्यधिक खपत, जो तेजी से भोजन और "कोलेस्ट्रॉल के तैयार और 'के रूप में ट्रांस वसा में जाना जाता है, उनके पाचन तंत्र के काम करने की क्षमता पर नकारात्मक प्रभाव की वजह से एंटीबॉडी के उत्पादन को कम प्रभावी बनाता है, के रूप में के रूप में अच्छी तरह से वृद्धि हुई स्तर शामिल" अमेरिकन सोसायटी पोषण के लिए "की चेतावनी दी रक्त में "बुरा है और इस प्रकार हृदय रोग और रक्त वाहिकाओं का मौका वृद्धि हुई है.
Inhibitors मनोवैज्ञानिक
"मनोविज्ञान के लिए अमेरिकन सोसायटी शरीर में प्रतिरक्षा प्रणाली, अचानक आघात और भावनात्मक अवसाद की क्षमता पर प्रभाव एक प्रिय के नुकसान के बाद गंभीर दु: ख की लंबी अवधि, जहां यह स्पष्ट की संख्या में कमी लगता है के लिए के मनोवैज्ञानिक अनुसंधान का एक संख्या साबित करना जारी रखाउसके puppies के शरीर में lymphoid कोशिकाओं, के रूप में हमले रोगाणु या हानिकारक वायरस या कैंसर की कोशिकाओं का विरोध करने के लिए समय में एक स्पष्ट कमी होता है.
मोटर के खराब प्रदर्शन
शो में शोधकर्ताओं ने अमेरिकन इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स मेडिसिन के कि ", शारीरिक गतिविधि और आंदोलन और व्यायाम की कमी की कमजोरी की कमी शरीर में गरीब चयापचय के कारण शरीर में स्वरोगक्षमता रोकना, और इस प्रकार यह में मुफ्त कैनवास का प्रतिशत बढ़ाने के लिए.
और होता है, बारी में, भोजन और शोर और एक कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए ऊर्जा के विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र के लिए लगातार जोखिम के व्यायाम और तीव्र कमी में अधिक गंभीर और संक्रमित शरीर संक्रमितऔर जीर्ण रोगों.
विशेषज्ञों का फिटनेस कि खेल शरीर की फिटनेस और चयापचय दर जो नहीं वृद्धि करता है कहना, लेकिन यह ऑक्सीजन की राशि है कि शरीर और अपने सभी कोशिकाओं तक व्याप्त बढ़ जाती है, किण्वन प्रक्रियाओं से बचाता है और विकासशील कैंसर की संभावना है, जो प्रचुर मात्रा में और मध्य ऑक्सीजन की कमी एसिड में फैल कम कर देता है.
एंटीबायोटिक दवाओं
रोकथाम और अमेरिका में रोगों कि एंटीबायोटिक दवाओं के अत्यधिक उपयोग या उन्हें उपयोग को गलत ढंग से उपभेदों के बैक्टीरिया के उद्भव के लिए समय पर नेतृत्व हो सकता है उनके उपयोग से नहीं प्रभावित कर रहे हैं के नियंत्रण के लिए केंद्र द्वारा जारी एक अध्ययन याद है, भी शरीर की आंतरिक पर्यावरण पर एक नकारात्मक प्रकाश में इस एंटीबायोटिक (आंत, विशेष रूप से) से प्रभावित है और नष्ट कर लाभदायक इन्टेस्टाइनल बैक्टीरिया.

ليست هناك تعليقات:

إرسال تعليق