الاثنين، 12 مارس 2012

जौ दिल की सुरक्षा करता है और रक्त शर्करा को नियंत्रित करता है

 


आधुनिक चिकित्सा विभाग के अध्ययन के माध्यम से अमेरिका के शोधकर्ताओं के एक समूह ने कहा है कि अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन चिकित्सा नियम है कि भोजन के भीतर डेटा की प्रस्तुति की अनुमति देता है कि जौ हृदय रोग के विभिन्न जोखिम को कम करने के लिए काम करता है के लिए अपनी सहमति पूरा कर लिया है.
शोधकर्ताओं ने कहा कि जौ, जौ, और जौ का आटा, आटा, milled एक जौ, जो हर एक के लिए पानी की मात्रा में घुलनशील फाइबर का कम से कम 75.0 ग्राम होता है जैसे सूखी milled एक उत्पादों की साबुत अनाज दिल की अखंडता की रक्षा.
उन्होंने जोड़ा कि जौ अनाज विटामिन "ए" समानता, जो कोलेस्ट्रॉल जैवसंश्लेषण, जो क्यों वैज्ञानिक सबूत विटामिन "ई", जो मैं के रूप में लंबे समय के रूप में अपने का दिल स्वास्थ्य के लिए मूल्य पता था कि अगर बड़ी मात्रा में लिया के महत्व पता चलता है की एंजाइमों रोकना करने की क्षमता है होते हैं.
और इस तरह के रूप में हृदय रोग और संचार प्रणाली की रोकथाम में जौ खालीस से बने पदार्थ का इलाज करने के लिए योगदान देता है, के रूप में यह एनजाइना और ischemia के लक्षणों के दर्द, और myocardial infarction के जोखिम से सख्त विशेष रूप से कोरोनरी हृदय आँत उतरना से धमनियों बचाता है एजेंसी के अनुसार, की सूचना दी, "मध्य पूर्व समाचार ".
इस बीमारी के साथ लोगों को वास्तव में नाड़ी और हृदय इस प्रकार योगदान सामग्री जौ से बना सहित उनकी हालत बिगड़ती को कम करने में अत्यंत महत्व के स्वास्थ्य लाभ के संबंध में,.शोधकर्ताओं ने जोर दिया कि जौ को व्यवस्थित करने के लिए और रक्त और शरीर में अपने प्रतिनिधित्व में चीनी का अनुपात को कम करने के लिए काम कर रहा है.
वैज्ञानिकों ने इस लेख के प्रभाव का उल्लेख किया है, चूहों पर प्रयोगशाला प्रयोगों की सफलता के बाद, निकट भविष्य में अधिकारों के लिए परीक्षण लेख की संभावना की पुष्टि, के रूप में अनुभव रक्त में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में सामग्री के प्रभाव को दिखाया गया है फाइबर की फेडरेशन कोलेस्ट्रॉल अधिभार के साथ जौ में भोजन में भंग के माध्यम से, है, जो रक्त में प्रतिशत कम करने में मदद की.
यह शामिल हैं जौ मसूड़ों में "घुलनशील" भंग फाइबर "pectinates" पानी के साथ पिघल नीचे और भोजन में पोषक तत्वों के पाचन के अवशोषण की प्रक्रिया धीमी गति से चिपचिपा जैल दिनों रक्त में इन पदार्थों के प्रवाह, विशेष रूप से शक्कर, जिससे रक्त में चीनी के प्रवाह के संगठन आयोजित किया जा जाएगा और वृद्धि को रोकता है भोजन के माध्यम से अचानक.
अध्ययन से पता चला है कि मधुमेह के साथ लोगों को और अधिक करने के लिए कोरोनरी हृदय रोग के ख़राब होने की संभावना है, लेकिन फाइबर जौ में पाया और उन्हें एक हाथ पर मधुमेह की उत्तेजना को रोकने के लिए और अन्य पर संवहनी जटिलताओं और हृदय की गिरफ्तारी को रोकने के लिए एक डबल संरक्षण प्रदान करते हैं.शोधकर्ताओं ने पाया है कि उच्च रक्तचाप से चोट के खिलाफ की रक्षा के लिए जौ में "कश्मीर" के तत्व की उपस्थिति, यह भी नमक और सेल के अंदर पानी के बीच एक संतुलन बनाता है, इस बात की पुष्टि करता है कि जौ एक संपत्ति मूत्राधिक्य के है.

ليست هناك تعليقات:

إرسال تعليق