الخميس، 8 مارس 2012

सेलेनियम पोषक तत्वों का गहना



सेलेनियम प्रकृति में तत्वों का पता लगाने, एक सबसे महत्वपूर्ण एंटीऑक्सीडेंट की है और कैंसर, भी उल्लेखनीय विटामिन ई के साथ संगतता के रूप में जाना जाता है के खिलाफ लड़ाई में प्रभावी भूमिका की वजह से आधुनिक चिकित्सा अनुसंधान के क्षेत्र में में विस्तृत Chehrta प्राप्त है.

सेलेनियम का प्राकृतिक स्रोत है: -मछली और शंख के घोंघे, दिल और जिगर और मांस के गुर्दे में और अखरोट के रूप में इस तरह के कुछ पौधों में शर्त यह है कि मिट्टी सेलेनियम अमीर मिट्टी है, लेकिन केवल छोटी मात्रा में इन उत्पादों में अपनी उपस्थिति के बावजूद में है कि वहाँ के लिए हमारे शरीर की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं है, पेश है.

सेलेनियम का लाभ: -एक मजबूत ऑक्सीकरण के रूप में परमाणुओं के विकलांगता के माध्यम से अधिनियमों ढीला और विषाक्त पदार्थों को हटाने के और मानव शरीर में सभी contaminants को कार्सिनोजन कि हवा या पानी के माध्यम से शरीर में प्रवेश या भोजन सब शरीर के विष के लिए फिल्टर की कार्रवाई कर रही है और इस प्रकार कार्सिनोजन की कार्रवाई को रोकता है और कोशिकाओं में प्रेरित परिवर्तन से लड़ने सहित, हटाने के शरीर.
Aokhr और कोशिकाओं और महत्वपूर्ण इन लक्षणों दिल और धमनियों Valab इस प्रकार हृदय की रक्षा करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और खतरनाक बीमारियों कि दिखाई देते हैं और उम्र के साथ हमले मनुष्य से रक्षा की बिगड़ती स्वास्थ्य के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार हेह में उम्र बढ़ने के लक्षण नीचे धीमा कर देती है.
जो एंजाइम glutathione Baroxidas है है प्रतिरक्षा प्रणाली में सभी में सबसे महत्वपूर्ण एंजाइमों का निर्माण करने के लिए एक आधार के रूप में काम करता है और इस प्रकार हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत.
विटामिन ई के साथ बिल्कुल सही संगतता त्वचा की देखभाल के क्षेत्र में इस विटामिन के प्रभाव को मजबूत और झुर्रियों की शुरुआत में देरी और नसों को मजबूत बनाने के रूप में वे एक दृष्टि और सबसे बड़ा योद्धा और पेट के कैंसर के लिए सब पर रक्षक के रूप में मजबूत समारोह है.
हानिरहित पदार्थ मानव शरीर का जल्दी से बाहर करने के लिए टुकड़ा के माध्यम से वसा के विनाश में उच्च और मध्यम घनत्व के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.
हार्मोन थायरोक्सिन, थायराइड हार्मोन के निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

ليست هناك تعليقات:

إرسال تعليق