الثلاثاء، 20 مارس 2012

भोजन उच्च रक्तचाप पैदा कर सकता है



उच्च रक्तचाप, बहुत गंभीर जटिलताओं के लिए मुख्य गेट सबसे महत्वपूर्ण दिल का दौरा पड़ने और स्ट्रोक, गुर्दे की विफलता और मृत्यु है, यहाँ से यह नियंत्रण अच्छे स्वास्थ्य में आवधिक Ahtfat के रूप में दबाव संख्या के महत्व को लगता है, विशेष रूप से है कि उच्च दबाव एक लंबे समय के लिए चुप एक करने के लिए पता लगाया जा उपद्रव के बिना रहना कर सकते हैं दुर्घटना के द्वारा या एक जटिलता की घटना के बाद वहाँ कई हैं. वहाँ रहे हैं खाद्य पदार्थ रक्तचाप बढ़ाने में एक फार्म या किसी अन्य में योगदान है, तो ले उच्च रक्तचाप के साथ लोगों को उनमें से ध्यान देना चाहिए और अंत में, और इन खाद्य पदार्थों रहे हैं:


 
नमक, अध्ययन से पता चला है कि अत्यधिक नमक की खपत और उच्च रक्तचाप के बीच एक निकट संबंध है. सेंधा नमक समुद्री नमक के लिए एक विकल्प के रूप में इस्तेमाल करते हैं और लगता है कि हानिकारक है और यह सच है, दोनों का कारण उच्च दबाव नहीं है के लिए कुछ सहारा. इसके अलावा कई द्वारा सोचा करने के लिए स्वयं द्वारा नमक (नेविगेशन) नहीं उपयोग होने की संख्या उदगम की रक्त दबाव की रोकथाम में वांछित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है, और यह सच सब पर नहीं है, Valmlh वहाँ एक छिपे हुए के रूप में और कई तेजी से खाद्य पदार्थों और तैयार किया, डिब्बा बंद भोजन, अभिलेखागार, विशेष रूप से आलू के चिप्स (चिप्स में भारी मात्रा में है ), और नमकीन पागल, और पटाखे, टर्की, पनीर, और अचार, और मछली संरक्षित है, और मांस धूम्रपान और ठीक हो, और विभिन्न प्रकार की सॉस, और शेयर क्यूब्स, जैतून और नमकीन.


 
- नद्यपान, यह शामिल हैं घटकों हार्मोन कोर्टिसोल और एल्डोस्टेरोन, जो शरीर में द्रव प्रतिधारण ओर जाता है, सही करने के लिए रक्तचाप उठाना, और Mtnaouliha पर इसके प्रभाव में नद्यपान के राशि भिन्न जलवायु प्रदान के स्तर को प्रभावित, वहाँ एक छोटी राशि की खपत से प्रभावित लोगों के हैं, और वहाँ से इसे प्रभावित की एक बड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है, रक्तचाप के रोगियों के लिए यह शब्दकोश और भोजन से हटाने की सलाह दी. नद्यपान डेरिवेटिव कि खाँसी syrups और विरोधी कुछ पेप्टिक अल्सर के इलाज में इस्तेमाल दवाओं के रूप में कई दवाओं में पाया जाता है के लिए तैयार किया जाना चाहिए.

 
कॉफी, चाय, कोला, और मेट, इन पेयों के सभी सामग्री Alkaviin के उत्तेजक है कि रक्तचाप बढ़ा होते हैं. उच्च रक्तचाप के साथ लोगों को उन की छोटी मात्रा का उपभोग करना चाहिए, और यदि आवश्यक हो, और नष्ट कर दिया जाना चाहिए अन्य गैर उत्तेजक पेय द्वारा बदल दिया है और वे कई हैं. ट्राइग्लिसराइड्स और कोलेस्ट्रॉल युक्त खाद्य पदार्थ है कि सख्त और धमनियों का संकुचन, उन्हें कम लचीला बना रही है, जो उच्च रक्तचाप की ओर जाता है कारण. स्टार्च और शर्करा, जो तीन - शरीर में वसा की सबसे महत्वपूर्ण स्रोतों में से एक माना जाता है, यहाँ से, इन सामग्रियों के ऊपर की खपत रक्त ट्राइग्लिसराइड्स के एक आगे प्रभारी के नेतृत्व, जो धमनियों की परत पर तलछट, Tadhagaha Vtkon उच्च रक्तचाप के लिए कारक को प्रेरित करने के कारण कर सकते हैं. मादक पेय, शराब चयापचय की प्रक्रिया में जिगर की कोशिकाओं को नष्ट कर और उसके परिणामस्वरूप असंतुलन, और वसा के भंडारण को जल्दी या रक्तचाप रोग बसा बाद प्रशस्त.

ليست هناك تعليقات:

إرسال تعليق