الأحد، 4 مارس 2012

30अधिक बुद्धिमान और विशिष्ट बनने की सलाह


हाल के वर्षों में वैज्ञानिकों के बीच खुफिया की अलग परिभाषा नहीं रह खुफिया के सामान्य परीक्षण पास एक ही उपाय है व्यक्ति की बुद्धि के स्तर को निर्धारित है, लेकिन इसे और अधिक समावेशी बन गया काम और सामाजिक जीवन और संबंधों में एक सफलता बन गया है व्यक्तिगत उत्कृष्टता और उपस्थिति और प्रतिक्रिया गति और चीजें हैं जो बुद्धि के स्तर का निर्धारण और योगदान करने के लिए व्यापक उदारता एक बड़े मूल्यांकन
 
अमेरिकी पत्रिका न्यूजवीक 30 सलाह के लिए खुफिया और दर्शकों को बढ़ाने के मानसिक क्षमताओं के विकास के माध्यम से व्यक्तिगत है और सुधार स्मृति काम कर रहे हैं और चीजों को अवशोषित और तार्किक विश्लेषण, अर्थात् की क्षमता में वृद्धि:
[1] आधुनिक वैज्ञानिक अनुसंधान द्वारा सभी क्रॉसवर्ड में स्मृति का महत्व और खेल है कि सबसे महत्वपूर्ण हैं की विकास की ओर इशारा अपनी सादगी और इसे पाने के कारण दोषी नहीं लगता है अगर मैं कुछ समय हर दिन बिताया एक प्रयास में इस खेल के रहस्यों को यह पागलपन और अल्जाइमर रोग के सबसे महत्वपूर्ण रोकथाम के महान लाभ हो सकता है हल करते हैं.
[2] खाने के मसाले, विशेष रूप से भारत और थाईलैंड में हल्दी, मानसिक क्षमता के कम गिरावट की दर काफी उत्सुक क्योंकि वे खाने के आदी रहे हैं, अधिक मसाले की एक सीमा जीरा, हल्दी और धनिया से मिलकर बनता है.
[3] उदारवादी शारीरिक गतिविधि के एक दैनिक आधार पर अभ्यास, या एरोबिक्स के रूप में चल रहा है, रक्त परिसंचरण को सक्रिय करने के लिए सरल शरीर और रक्त में ऑक्सीजन के अनुपात में वृद्धि, जो मस्तिष्क को ऑक्सीजन की बड़ी राशि के आगमन का मतलब है.
[4] सेमिनार में शामिल होने की इच्छा विचारों और विभिन्न विचारों या अप का पालन करें प्रोग्राम है कि विश्लेषण में शामिल विभिन्न दुनिया में देश द्वारा अनुभवी की घटनाओं, 2009 में किए गए एक अध्ययन में पाया कि जो लोग पालन करें अधिक विविध समाचार चैनलों और खुले दिमाग के दर्शकों को जो लोग समाचार चैनल और एक या दो का पालन.
[5] मोबाइल फोन और लैपटॉप के उपयोग पर निर्भरता गैर - कुल और iPad, और अन्य तकनीकी उपकरणों आधुनिक, जो किसी के मन की प्राप्ति और स्मृति पर अपनी निर्भरता कम कर देता है.
[6] रात देखभाल लेने के लिए दिन के बीच में एक घंटे के लिए सोने पर पर्याप्त नींद प्राप्त करने के लिए वैज्ञानिकों ने बताया कि रात में सोने के लिए पर्याप्त नहीं है क्योंकि सूचना के संचय के मन थक जाता है और आराम के कुछ पुनर्व्यवस्थित जानकारी प्राप्त की जरूरत हो.
[7] आवेदन या प्रोग्राम 'टेड' नामक देखें'प्रौद्योगिकी, मनोरंजन, डी हस्ताक्षर, जो रचनात्मक वैज्ञानिक दिमाग के मालिकों के नवीनतम निष्कर्षों की पेशकश के रूप में हर साल मिलती है विज्ञान के सभी क्षेत्रों में, विशेष रूप से मानव मस्तिष्क पर अनुसंधान.
[8] पढ़ने को उत्सुक है, लेकिन आप किताब पढ़ना चाहिए पढ़ने के एक प्रशंसक नहीं थे और केवल एक वर्ष वार्षिक पुस्तक मेला और सबसे अच्छा वर्ष के दौरान प्रकाशित पुस्तकों की पुस्तक चयन का दौरा करने के बाद.
[9] जितना संभव स्मृति पर भरोसा करते हैं और कलम और कागज के लिए स्मृति को बचाने के लिए अवसर देने चरण का प्रयास फोन नंबर, अपॉइंटमेंट्स, कार्य.
(10) - सीखना एक नई भाषा Valtalm आम तौर पर ध्यान केंद्रित करने की क्षमता बढ़ जाती है क्योंकि अधिग्रहण और जानकारी की भंडारण स्मृति में, और फिर से याद करते हैं जो स्मृति और दक्षता में वृद्धि को प्रोत्साहित करने के लिए काम करता है.
[11] भोजन डार्क चॉकलेट का एक टुकड़ा है प्रत्येक दिन अल्जाइमर रोग के जोखिम को कम कर देता है क्योंकि वे अमीर Bafilawoonoad हैं और एंटीऑक्सीडेंट भी एलडीएल कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद मिलेगी और इस तरह atherosclerosis के कारण बनता है कि के खिलाफ की रक्षा स्मृति की बुनियादी कमजोरी है.
[12] पुस्तिका कौशल के विकास क्योंकि वे सीखने और लाभ के माध्यम से मानसिक कौशल के विकास पर परोक्ष रूप से संचालित कौशल.
[13] सकारात्मक सोच और आंतरिक अध्ययन की संतुष्टि से पता चला है कि शांति व्यक्ति अवशोषण की क्षमता की तुलना में मनोवैज्ञानिक अधिक है और विश्लेषण और इसलिए बेहतर मानसिक क्षमताओं का आनंद लें.
[14] ने बताया कि कंप्यूटर गेम के वैज्ञानिक अध्ययन और प्लेस्टेशन संगतता के व्यक्तिगत कौशल का लाभ और neuromuscular वृद्धि प्रतिक्रिया में गति की.[15] बनाए रखने के लिए नाश्ता है, जो दिन के सबसे महत्वपूर्ण भोजन है, क्योंकि शरीर खिलाने के बिना रहता है रात में नींद की अवधि के दौरान और शरीर शारीरिक गतिविधि और नाश्ते के मानसिक विकास के लिए आवश्यक ऊर्जा प्राप्त है.
 
संबंधित लेख:Dmnhen होने के नाते करने के लिए पर्चे «Alasttnaúaat» 5 कदम सफलता
[16] खाने के लिए और अधिक दही चूहों पर हाल के एक अध्ययन की पुष्टि की है कि दही अधिक खाने मस्तिष्क की कोशिकाओं, विशेष रूप से भावनाओं और स्मृति के लिए जिम्मेदार लोगों की गतिविधि.
[17] सूरज के संपर्क में ऊर्जा और ध्यान की भावना का स्रोत है क्योंकि यह हार्मोन है कि एक व्यक्ति Almlatonin के ड्राइव कम कर देता है सो जाओ.
[18] देखें महान लेखकों में से एक प्रसिद्ध उपन्यास से लिया निभाता है और उपन्यास और कलाकृति आलोचना और विश्लेषण के बीच में तुलना का काम सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं जो मन की प्राप्ति की.
[19] विचारों को व्यवस्थित और उन्हें इतना आसान है याद करने के लिए और फिर Gorjani की व्यवस्था करने की कोशिश.
[20] सूखा या शरीर में पानी की कमी की वजह से पीने के पानी की एक बहुत मस्तिष्क प्रभावित कोशिकाओं को प्रभावित नकारात्मक जहाँ यह परेशान और काम में उनकी दक्षता खोना.
[21] हंसते हुए कहते हैं की एक बहुत जब व्यक्ति के बारे में 14 गुना वृद्धि अवशोषण क्षमता की हँसी.
[22] कला दीर्घाओं पर जाएँ और विभिन्न संगीत समारोहों में भाग लेने कला कोई बुद्धि से अधिक है, लेकिन यह भी भावना की कम कर देता है तनाव और तनाव जीवन के दबावों की वजह से.
[23] खेलने के लिए एक संगीत वाद्य Fzv संगीत मानसिक क्षमता में सुधार गुरु क्योंकि यह मन मिलता है और बनाने के प्रयास शांत करने के लिए इसके अलावा में व्यक्ति को यह मांसपेशियों के कार्यात्मक संगतता की क्षमता बढ़ जाती है.
[24] वास्तविक दबाव और समस्याओं और मन के परिसमापन से छुटकारा पाने के लिए, अगर व्यक्तिगत समस्याओं वे मन में चल रहे हैं नहीं लगता था subcontractors के.
[25] याद के दौरान आराम की अवधि लेने के लिए दिए गए काम या कम से कम 15 मिनट प्रत्येक और याद करने की क्षमता पर दो घंटे निरंतर ध्यान की इस अवधि के बाद गिरावट को याद करते हैं.
[26] गम चबाने साबित किया है कि यह 35% की स्मृति को मजबूत है क्योंकि यह इंसुलिन के स्राव, जो शरीर को बढ़ावा देने को बढ़ावा देने और बारी में स्मृति से संबंधित मस्तिष्क का हिस्सा है,.
[27] कॉफी के कुछ के साथ निपटा क्योंकि वे ध्यान केंद्रित करने की शक्ति और स्मृति बढ़ाने में मदद, लेकिन अधिक नहीं खा पसंद दिन में तीन कप कॉफी के.
[28] नहीं बनी रहती और antidepressants और सम्मोहक दवाओं का अत्यधिक सेवन करने के लिए है क्योंकि वे नकारात्मक स्मृति की दक्षता के रूप में के रूप में अच्छी तरह से प्रभावित धूम्रपान और मादक पेय, क्योंकि वे मस्तिष्क की कोशिकाओं को नुकसान होता है.
[29] Valenciennes संगठन व्यवस्था में अराजकता के लिए आसान हो जाता है, जबकि काम स्मृति में आसानी के रूप में के रूप में अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित योगदान और संग्रहीत जानकारी की प्रक्रिया में पांच इंद्रियों का उपयोग करें.
[30] प्रकृति और वैज्ञानिक अध्ययन के चिंतन के लिए बाहर से पता चला है कि ध्यान और विश्राम के लिए काम कर स्मृति में सुधार के लिए काम कर रहे हैं चिकित्सा दवाओं के बेहतर उपयोग.

ليست هناك تعليقات:

إرسال تعليق